You Don’t Have To Be A Programmer To Fix Computer Errors

मेरे अपने पीसी के साथ निराशाजनक रन-इन का मेरा हिस्सा रहा है, और जब भी इसने मुझे त्रुटियां दीं तो कई बार तेज और दर्दनाक मौत की धमकी दी है ... लेकिन किसी कारण से जो कभी काम नहीं कर रहा था! अब मुझे एक आसान तरीका पता है कंप्यूटर त्रुटि समस्याओं को हल करने के लिए ... सप्ताह में कम से कम एक बार अपने सिस्टम पर एक टॉप रेटेड रजिस्ट्री क्लीनर स्कैन चलाएं ... यह घ ... एक कंप्यूटर से ज्यादा निराशाजनक कुछ भी नहीं है जो लगातार सबसे खराब समय में आपको फ्रीज, हैंग और क्रैश करता है! मेरे पास है मेरे अपने पीसी के साथ निराशाजनक रन-इन का मेरा हिस्सा था, और जब भी इसने मुझे त्रुटियां दीं, तो इसे कई बार तेज और दर्दनाक मौत की धमकी दी ... कंप्यूटर त्रुटि की समस्या… सप्ताह में कम से कम एक बार अपने सिस्टम पर एक टॉप रेटेड रजिस्ट्री क्लीनर स्कैन चलाएं… इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप विंडोज का कौन सा संस्करण चला रहे हैं, जल्दी या बाद में आपको किसी प्रकार की त्रुटि मिलने की संभावना है (हजारों हैं) चुनने के लिए) और आप उन्मूलन के तरीकों की खोज शुरू कर देंगे जितनी जल्दी हो सके उस त्रुटि को खा लिया! पिछले कुछ वर्षों में मुझे जिन सामान्य त्रुटियों का सामना करना पड़ा है उनमें से कुछ हैं: विंडोज़ फ्रीज, लंबे प्रोग्राम हैंग टाइम, कंप्यूटर क्रैश (बहुत कष्टप्रद!), रनटाइम त्रुटियां, घातक त्रुटियां (गंभीर लगता है), मौत की नीली स्क्रीन, और अन्य ... ज़रा सोचिए कि आप अपने विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का स्वयं निवारण करने का प्रयास कर रहे हैं, और यह पता लगा रहे हैं कि कौन सा प्रोग्राम, प्रविष्टि, दूषित रजिस्ट्री कुंजी, आदि... वास्तव में त्रुटि का कारण बन रहा है... यह कार्य Microsoft प्रोग्रामर के लिए कठिन नहीं लग सकता है, लेकिन 'सामान्य' व्यक्ति के लिए, आपके समय के साथ करने के लिए बेहतर चीजें हैं (जैसे घास उगते हुए देखना) तो आपके पास कंप्यूटर तकनीशियन को $60- का भुगतान करने का विकल्प है? डॉलर आपके घर पर आ सकते हैं और आपके कंप्यूटर की त्रुटियों और समस्याओं को ठीक कर सकते हैं ... या आप एक अत्यधिक प्रभावी 'रजिस्ट्री क्लीनर' डाउनलोड कर सकते हैं और एक बटन दबाकर अपने कंप्यूटर पर स्कैन चला सकते हैं। रजिस्ट्री क्लीनर वास्तव में डिज़ाइन किए गए हैं (कंप्यूटर प्रोग्रामर द्वारा) त्रुटियों को खत्म करने, साफ करने, डीफ़्रैग्मेन्ट करने और अपनी विंडोज़ रजिस्ट्री को संपीड़ित करने के लिए (विंडोज़ के भीतर एक स्थान जहां आपके कंप्यूटर पर लोड किए गए प्रत्येक प्रोग्राम के बारे में सभी महत्वपूर्ण डेटा संग्रहीत किया जाता है)। अधिकांश रजिस्ट्री क्लीनर समस्याएं ढूंढेंगे और उन्हें ठीक करेंगे, लेकिन कुछ बेहतर प्रोग्राम अनुमति देंगे आपको शेड्यूल करना है कि उन्हें कब स्वचालित रूप से चलना चाहिए (इसे सेट करें और इसके बारे में भूल जाएं)। और वे आपको स्टार्टअप प्रोग्राम को नियंत्रित करने और प्रबंधित करने की अनुमति देंगे, कुछ भी बुरा होने पर सिस्टम पुनर्स्थापना बिंदु सेट करेंगे, और वास्तव में आपको दिखाएंगे कि विशिष्ट समस्याएं कहां पाई गईं और वे किस प्रकार की पीसी त्रुटियां हैं। कुछ चीजें हैं जो प्रत्येक व्यक्ति गंभीर है अपने कंप्यूटर को घर लाने के दिन जितनी तेजी से चलाने के बारे में उनके "रखरखाव शस्त्रागार" में होना चाहिए: * एक अच्छा रजिस्ट्री क्लीनर * एक अच्छा स्पाइवेयर रिमूवर * एक अच्छा एंटी वायरस प्रोग्राम * एक अच्छा एंटी स्पैम प्रोग्राम इन उपकरणों के होने से और आपको बहुत दुख से बचाएगा!कौन चाहता है कि उनके सिस्टम पर स्पाइवेयर चलने के कारण उनकी पहचान चोरी हो जाए? कौन चाहता है कि एक वायरस के कारण उनका सभी मूल्यवान डेटा दूषित और अनुपयोगी हो, जो आपके पूरे सिस्टम से फिसल गया और संक्रमित हो गया? कौन धीमा कंप्यूटर रखना चाहता है जो आपको हर बार चालू करने पर त्रुटियाँ देता है? मैं नहीं!एक अच्छे रजिस्ट्री क्लीनर में निवेश आपके कंप्यूटर के लिए सबसे अच्छा काम कर सकता है, क्योंकि यह आपको त्रुटियों को खत्म करने और अपने कंप्यूटर को तेज बनाने के प्रयास में विंडोज़ को फिर से स्थापित करने में समय बिताने के बजाय वास्तव में अपने पीसी का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। अतीत में ठीक वैसा ही करते हुए अनगिनत घंटे (दिन भी) बिताए हैं, क्योंकि मुझे अपने पीसी से इतनी घृणा थी कि मैं इसे और नहीं ले सकता था उन प्रोग्राम सेटिंग्स को वापस उसी तरह लाने के लिए जो मैंने उन्हें पसंद किया था! मुझे दूसरों की मदद करने में उतना ही समय बर्बाद करने से बचने में संतुष्टि मिलती है जितना मैंने कंप्यूटर त्रुटियों को ठीक करने की कोशिश में किया था

Post a Comment

0 Comments